सोने की तस्करी का शक, 5 को पटना एयरपोर्ट से पकड़ा, 2 छूटे

सुशांत रंजन

पटना, फरवरी 19, 2021: सोने की तस्करी का शक होने के आधार पर हैदराबाद से पटना एयरपोर्ट पर पहुंचे 5 लोगों को राजस्व ख़ुफ़िया निदेशालय (डीआरआई) ने गुरुवार को शाम में पकड़ा। हालांकि तीन घंटे की पूछताछ के बाद दो लोगों को छोड़ दिया गया है।

इंडिगो फ्लाइट नंबर 6E 982 गुरुवार को हैदराबाद से शाम 5.45 बजे उड़ान भकर पटना लगभग 7.45 बजे पहुंची। ये सभी इसी फ्लाइट से पटना पहुंचे थे। इन्हे टर्मिनल बिल्डिंग से बाहर निकलने के पहले ही डीआरआई ने पकड़ लिया।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इन पांचों पर हैदराबाद से ही नजर रखी जा रही थी। पटना एयरपोर्ट पर उतारते ही इन्हें पकड़ कर पूछताछ के लिए ले जाया गया, जहां बाद में 2 को छोड़ दिया गया और 3 को अभी नहीं छोड़ा गया है । हालांकि पूछताछ में अभी तक कोई जानकारी निकल कर नहीं आयी है।

“इन पांचों से लगभग 3 घंटे पूछताछ हुई। फिलहाल बड़ी जानकारी अभी नहीं मिली है। जिस फ्लाइट से पटना पहुंचे उसकी पूरी तलाशी ली गयी है। यहां तक की टॉयलेट के अंदर भी गहन छानबीन की गयी है। हैदराबाद के एयरपोर्ट पर भी तलाशी ली गयी है। वहां भी टॉयलेट और अन्य जगहों की तलाशी ली गयी है,” सूत्र ने जानकारी दी है।

दरअसल बीते कुछ दिनों से पटना में सोने की तस्करी के मामले बढ़े हैं। पिछले दिनों ही डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस से डीआरआई ने रेलवे पुलिस फाॅर्स (आरपीएफ) के साथ मिल कर सोने के तस्करों को दबोचा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *