राजस्थान: मुख्य सचिव ने की प्रदेश में ऑक्सीजन आपुर्ति की समीक्षा कोरोना मृतकाें के सम्मानपूर्ण दाह संस्कार के दिए आदेश

जयपुर,30 अप्रैल 2021:  मुख्य सचिव श्री निरंजन आर्य ने शुक्रवार को यहां शासन सचिवालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजन आपूर्ति की समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
मुख्य सचिव ने वीसी के माध्यम से मुख्य रूप से इस बात पर जोर दिया कि किस तरह राजस्थान को केन्द्र से ऑक्सीजन का आवंटन बढ़े और उसे प्रदेश तक लाने और अस्पतालों तक पहुंचाने में कोई समस्या ना हो।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि ग्रामीण इलाकों में कोरोना से हो रही मौतों को गंभीरता पूर्वक लेते हुए उनका सम्मानपूर्वक दाह संस्कार सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि ग्रामीण इलाके में कोरोना से हो रही मौतों के दाह संस्कार की व्यवस्था के लिए शहरों की तरह ही गांवों के लिए भी आदेश निकालें। श्री आर्य ने भारत से बाहर देशों से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मंगाने  के लिए खान एवं पैट्रोलियम विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री सुबोध अग्रवाल की अध्यक्षता में आईएएस प्रीतम बी यशवंत और टीना डाबी की एक टीम का गठन करने का भी आदेश दिया।
इस बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग श्री सुधांश पंत, वित्त और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख शासन सचिव श्री अखिल अरोड़ा, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री कुलदीप रांका, परिवहन आयुक्त श्री महेन्द्र सोनी एवं डीजीपी श्री एम एल लाठर सहित कई वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *