मुंबई: मध्य रेल द्वारा मुंबई, पुणे से अधिक समर स्पेशल ट्रेने चलाने की योजना

मुंबई, अप्रैल 15, 2021: मध्य रेल पहले से ही देश के विभिन्न गंतव्यों के लिए नियमित रूप से स्पेशल ट्रेनें चला रहा है, जिनमें से कई ट्रेनें उत्तर और पूर्व के गंतव्यों की ओर चलायी गईं हैं।

आगामी गर्मियों में यात्रियों की सुविधा तथा अतिरिक्त भीड़ को क्लियर करने के लिए, नियमित स्पेशल ट्रेनों के अलावा, मध्य रेल ने अब तक मुंबई और पुणे, सोलापुर क्षेत्र से अप्रैल 7 से 15 के बीच उत्तर और पूर्व के गंतव्यों के लिए 76 समर स्पेशल ट्रेनें चलाई गईं हैं।

“स्पेशल ट्रेनों की योजना गंतव्य की ओर भीड़ के रूख के आधार पर बनाई गई है क्योंकि मध्य रेल द्वारा लगातार निरंतर निगरानी रखी ज रही है और अतिरिक्त भीड़ क्लियर करने के लिए अतिरिक्त ट्रेन चलाने की घोषणा की जाती है। मुंबई और पुणे से उत्तर और पूर्व के गंतव्यों के लिए अप्रैल 2021 से मई के पहले सप्ताह तक की अवधि के लिए 154 और समर स्पेशल ट्रेनों की घोषणा की गई है। यदि औऱ ट्रेनें चलाने की आवश्यकता होगी तब  अतिरिक्त स्पेशल ट्रेनों की घोषणा समय पर की जाएगी,” सेंट्रल रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने जानकारी दी।

यात्रियों से अनुरोध है कि वे www.irctc.co.in के माध्यम से अपना टिकट बुक करें और नियमित अपडेट के लिए सोशल मीडिया पर घोषित स्पेशल ट्रेनों के बारे में  विज्ञापनों/समाचारों का नियमित रूप से अवलोकन करें।

इन स्पेशल ट्रेनों में केवल कन्फर्म  टिकट धारकयात्रियों को ही ट्रेनों में बोर्डिंग की अनुमति है।

यात्रियों को बोर्डिंग, यात्रा और गंतव्य पर यात्रा के दौरान COVID19 से संबंधित सभी मानदंडों, एसओपी का पालन करने की सलाह दी जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *