बिहार: विद्यार्थी परिषद् का पटना के सैदपुर, नयाटोला, भिखना पहाड़ी, मछुआटोली में सेनेटाईजेशन, मास्क वितरण

पटना, मई 3, 2021: कोरोना काल के दौरान पटनावासियों को जागरूक करने के उद्देश्य से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप), पटना महानगर के कार्यकर्ताओं द्वारा जरूरतमंद लोगों के बीच मास्क वितरण और सैनिटाइजेशन  कार्यक्रम चलाया जा रहा है। आज पटना के सैदपुर, नयाटोला, भिखना पहाड़ी, मछुआटोली में सेनेटाईजेशन एवम मास्क वितरण का कार्यक्रम चलाया गया।

अभाविप के प्रदेश संगठन मंत्री डॉ सुग्रीव कुमार ने बताया कि लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने, मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग करने एवं गर्म पानी, काढ़ा का सेवन करने कहा जा रहा है। अभाविप विगत कई दिनों से ऐसे सेवा कार्य एवं जन जागरण के माध्यम से जनमानस की पीड़ा कम करने एवम उनके मनोबल को बढ़ा रही है। अभाविप सबों को यह सन्देश दे रही है कि वे कोरोना वायरस को गंभीरता से लेते हुए अपने-अपने घरों में रहें, अन्यन्त जरूरी हो तब ही निकले।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इस विषम परिस्थिति में जन जागृति के लिए कार्यकर्ताओं के साथ अपने-अपने मोहल्ले में वहां के जरूरतमंद लोगों को मदद कर रही है। साथ ही जारी कोरोना गाइडलाइन का पालन करने, घर से निकलने पर मास्क लगाने, बार-बार साबुन से हाथ धोने के साथ-साथ सामाजिक दूरी बनाए रखने की सलाह दे रहे हैं। साथ ही आगामी दिनों में शुरू होने वाले 18 साल से अधिक लोगों को कोविड टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने का कार्य किया जाएगा।

अभाविप पटना महानगर सभी लोगों को बता रही है कि मास्क लगाना, शारीरिक दूरी एवं टीकाकरण ही इस संक्रमण को खत्म करने का तरीका है। इस अभियान में प्रमुख रुप से अभाविप के कार्यकर्ता विश्वविद्यालय संयोजक अभिनव कुमार विभाग संयोजक शशी कुमार, ऋषि राज, शशी  सिंह, सरोज कुमार, गब्बर वीर, उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *