बिहार: आईएमए की मांग, बिहार में तुरंत 15 दोनों के लिए सख्ती से लॉकडाउन करे सरकार

बिहार, मई 3, 2021: आईएमए के राष्ट्रीय निर्वाचित अध्यक्ष डॉ सहजानंद प्रसाद सिंह ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए शीघ्र लॉकडाउन लगाने की मांग सरकार से की है। डॉ सहजानंद प्रसाद ने पांच मुख्य हॉस्पिटलो के विशेषज्ञ डॉक्टरों से बात की और सभी डॉक्टरों ने लॉकडाउन लगाने की सलाह दी।

उन्होंने रविवार को पटना एम्स के निर्देशक डॉ पीके सिंह, इंदिरा गाँधी आयुर्विज्ञान संस्थान, पटना के निर्देशक डॉ एनआर  विश्वास, पीएमसीएच के प्राचार्य डॉ विद्यापति चौधरी से बात की। उन्होंने नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज अस्पताल, बिहटा के अधीक्षक डॉ. उदय कुमार और एनएमसीएच के अधीक्षक डॉ विनोद कुमार सिंह से भी इस विषय पर बात की। उन सभी विशेषज्ञ डॉक्टरों का यही कहना है की राज्य में जल्द से जल्द लॉकडाउन लगाया जाए।

कोरोना से बिहार की हालत लगातार खराब होते जा रहे हैं। सिर्फ 1.5 महीने से भी कम समय में यहा एक लाख से ज्यादा एक्टिव केस है। स्वास्थ्य विभाग के नए अपडेट के अनुसार बिहार में कोरोना के कुल 1,08,202 एक्टिव केस है। इसमे सबसे ज्यादा मामला पटना से है जिसकी संख्या 17,375 है।जबकी पिछले 24 घंटे में 13,742 नए मामले आए है। वही 82 लोगों ने कोरोना से अपनी जान गवाई है। राज्य में अबतक 2,642 लोगों की मौत संक्रमण से हो चूका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *