बिहार: ऑक्सीजन बफर स्टॉक का किया जायेगा निर्माण : नितिन नवीन

पटना, अप्रैल 29, 2021: राज्य के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल का आज दौरा किया। उन्हें स्थानीय नागरिकों से सूचना मिली थी कि अस्पताल में कोरोना जांच कुछ परेशानियां हो रही हैं। इसके बाद उन्होंने अस्पताल के अधिकारियों के साथ अस्पताल का निरीक्षण किया।

नितिन नवीन ने लोगों को जांच में कोई असुविधा न हो, इसके लिए शेड लगाने और गोल चक्र बनाकर पंक्तिबद्ध तरीके से एंटीजन जांच के साथ आरटी-पीसीआर जांच करने को कहा और क्रमबद्ध तरीके से टीकाकरण का निर्देश दिया।

पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन गुरुवार को डीएम और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ निजी अस्पताल संचालकों की हुई बैठक में भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये शामिल हुए और आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। बैठक में जो दिशा निर्देश जारी किये गये, उसमें अस्पताल में मरीजों निर्धारित दर पर इलाज करने और भविष्य में दर को लेकर कोई भी सुझाव हो, तो उसे जिला प्रशासन को सूचित करने को कहा।

नवीन ने ऑक्सीजन सप्लाई चेन को सुचारू रूप से चलाने एवं ऑक्सीजन बफर स्टॉक का निर्माण किये जाने का निर्देश दिया, जिससे सभी अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी होने पर आपस में आदान-प्रदान कर सकें।

उन्होंने कहा कि बहुत ही जल्द सभी प्राइवेट अस्पताल में कितने बेड भरे हैं एवं कितने बेड खाली हैं, इसका पोर्टल के माध्यम से आम जनता तक जानकारी अपडेट होगा।

उन्होंने रेमडेसिवीर इंजेक्शन की उपलब्धता को सुचारू करने एवं हॉस्पिटल और जिला प्रशासन में बेहतर तालमेल बनाने का निर्देश दिया एवं हॉस्पिटल को इंजेक्शन का सप्लाई देने के बाद मरीजों को भी इसकी सूचना दिए जाने का भी निर्देश दिया गया। बैठक में स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव एवं अन्य पदाधिकारी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *