बिहार बंद: माले कार्यकर्ताओं ने दरभंगा व जहानाबाद में रेलवे के परिचालन को भी बाधित किया

पटना, मार्च 26, 2021: बिहार विधानसभामें हुई घटना को लेकर महागठबंधन के आह्वान पर आज बिहार बंद बुलाया गया है। भाकपा-माले के कार्यकर्ता पूरे राज्य में सुबह से ही सड़कों पर उतरे हुए हैं. दरभंगा व जहानाबाद में रेलवे के परिचालन को भी बाधित किया।

भाकपा-माले प्रवक्ता कुमार परवेज ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी किया है। उन्होंने विज्ञप्ति के माध्यम से कहा है कि महागठबंधन के आह्वान पर आज के बंद में भाकपा-माले, अखिल भारतीय किसान महासभा, ऐक्टू व खेग्रामस के कार्यकर्ता भी बढ़चढ़कर भूमिका निभा रहे हैं। विदित हो कि तीनों कृषि कानूनों, निजीकरण व 4 श्रम कोड के खिलाफ आज भारत बंद का भी आह्वान किया गया है।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि बिहार बंद के दौरान दरभंगा में माले कार्यकर्ताओं ने जयनगर-सहरसा जानकी एक्सप्रेस के परिचालन को बाधित कर दिया और घंटो नारेबाजी करते रहे। यह चक्का जाम लहेरियासराय रेलवे स्टेशन पर किया गया है। इसका नेतृत्व भाकपा-माले की राज्य कमिटी के सदस्य अभिषेक कुमार, देवेन्द्र कुमार आदि नेता कर रहे हैं। दरभंगा के बहादुरपुर में मिर्जापुर-कौआही चैक पर लहेरियासराय-रोसड़ा रोड को जाम कर दिया गया है। जहानाबाद में गया-पटना 4 पीजी ट्रेन के परिचालन को बाधित किया गया।

आरा में भाकपा-माले समर्थकों ने सुबह 8 बजे से ही आरा-पटना मुख्य मार्ग एनएच 30 पर परिचालन बाधित कर रखा है. बंद के कारण आरा बस स्टैंड पर सन्नाटा पसरा हुआ है। अपनी मांगों से जुड़ी तख्तियों के साथ माले कार्यकर्ता लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। इसका नेतृत्व पार्टी की केंद्रीय कमिटी के सदस्य राजू यादव, कयामुद्दीन अंसारी, नगर सचिव दिलराज प्रीतम, आइसा राज्य सचिव सबीर कुमार, इनौस नेता शिवप्रकाश रंजन व अन्य नेतागण कर रहे हैं। आरा के पीरो में भी माले कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम कर दिया है।

भोजपुर के अगिआंव में दुर्गा मंदिर के पास चक्का जाम, नारायणपुर में एसएच 12 पर माले नेताओं के नेतृत्व में जाम है। कोइलवर प्रखंड के आरा-छपरा मुख्य मार्ग को जाम कर दिया गया है। सहार प्रखंड में भी बंद का व्यापक असर है। जहानाबाद में काको मोड़ को जाम कर दिया गया है, जिससे पटना-गया मार्ग पर परिचालन बाधित हो गया है। नालंदा के हिलसा में भी इस्लामपुर-फतुहा रोड पर परिचालन पूरी तरह बाधित है। एकंगरसराय में भी पटना-गया रोड सुबह से जाम है। बक्सर के डुमरांव में बंद का व्यापक असर दिख रहा है, जहां सैंकड़ों की संख्या में माले कार्यकर्ता सुबह से ही सड़कों पर उतर आए हैं और एनएच 120 को जाम कर रखा है। गया जिले के कोच प्रखंड में माले नेता सुरेन्द्र यादव, संजय राम आदि नेताओं के नेतृत्व में सड़कों को जाम कर दिया गया है। टिकारी में भी दुकान व प्रतिष्ठान बंद हैं। पूर्णिया के रूपौली में भी बंद का व्यापक असर दिख रहा है। समस्तीपुर में गांधी चैक ताजपुर के पास नेशनल हाइवे पर माले कार्यकर्ताओं ने परिचालन को ठप्प कर रखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *