भा.वि.प्रा. का रांची हवाई अड्डा कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एकजुट

नई दिल्ली, 10 मई, 2021:भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के हवाई अड्डे देश में फैली आपदा के खिलाफ लड़ाई में एकजुट होकर योगदान दे रहे हैं। रांची एयरपोर्ट पर भी कोरोना महामारी से निपटने के लिए चिकित्सा उपकरण एवं सामग्रियां जैसे, ऑक्सीजन टैंकर्स, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, कोविड वैक्सीन, इंजेक्शन, जांच किट, दवाइयां इत्यादि का आवागमन सुलभ किया जा रहा है। विमानपत्तन प्रबंधन की ओर से यह भी सुनिश्चित किया जा रहा है कि आवश्यक सामग्रियों के आवागमन को वरीयता देते हुए बिना देरी के पूर्ण किया जाए।

रांची एयरपोर्ट पर ऑक्सीजन टैंकर्स एवं ऑक्सीजन कंसंट्रेटर हेतु प्रचालन 24 अप्रैल से प्रारंभ हुआ एवं 8 मई तक भारतीय वायु सेना के 100 विमानों के प्रचालन को संभाला गया जिसमें कुल 139 ऑक्सीजन टैंकर्स का आवागमन हुआ है। इस कार्य में अभी तक वायु सेना के C 17,  C 130J, AN 32, IL 76 विमानों सहित छोटे हेलीकॉप्टरों की भी सहायता ली जा रही है।

इसके साथ ही, विमानपत्तन प्रबंधन द्वारा कोरोना संकट के समय में सभी कोरोना प्रोटोकॉल का केंद्र तथा राज्य सरकारों के निर्देशानुसार कड़ाई से पालन किया जा रहा है। अवमानना करने वालों के लिए दंडात्मक प्रावधान भी किए गए हैं। इसीलिए प्रबंधन द्वारा विमानपत्तन पर आने वाले सभी लोगों जैसे आगंतुक, यात्रियों, टैक्सी चालकों, कर्मचारियों इत्यादि से विभिन्न माध्यमों से यह भी अनुरोध किया जा रहा है कि वे कम से कम संख्या में एवं ससमय ही आएं एवं सभी कोरोना निर्देशों जैसे सामाजिक दूरी, मास्क पहनना इत्यादि का कड़ाई से पालन करें।

कोरोना के खिलाफ सामाजिक जागरूकता हेतु हवाई अड्डों पर कई इलेक्ट्रॉनिक एवं स्थाई डिस्प्ले द्वारा जरूरी प्रोटोकॉल एवं निर्देशों को प्रदर्शित किया जा रहा है इस मुहिम का उद्देश्य यात्रियों की सुरक्षा हेतु अधिकतम प्रचार एवं प्रसार करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *