नई दिल्ली: केंद्रीय विद्यालय में निर्धारित समय से पहले गर्मी की छुट्टी

नई दिल्ली, मई 5,2021: कोरोना महामारी को देखते हुए दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और अन्य राज्यों में समय से पहले गर्मी की छुट्टी का ऐलान करने के बाद अब केंद्रीय विद्यालयों मे भी गर्मी छुट्टी को समय से पहले ही शुरू कर दिया गया है। केद्रीय विद्यालय संगठन ने हाल मे एक नोटिस जारी किया है। इस नोटिस के अनुसार देश के सर्दी वाले स्थानों और अधिक सर्दी वाले स्थानों मे स्थित केंद्रीय विद्यालय को छोड़कर सभी जगह गर्मी की छुट्टी के साथ सर्दी की छुट्टी के पहले से तय की गई तारीख मे संसोधन किया गया है। नोटिस के अनुसार गर्मी वाली जगहों पर सोमवार यानी 3 मई से गर्मी की छुट्टी शुरू हो चुकी है। यह छुट्टी 3 मई से 20 जून 2021 तक जारी रहेगा। इस प्रकार केवीएस ने 49 दिनों की गर्मी की छुट्टी की घोषणा की हैं।

केवीएस ने आगरा, चंडीगढ़, कोलकाता, देहरादून, दिल्ली, गुरुग्राम, गुवाहाटी, जयपुर, जम्मू, लखनऊ, पटना, रांची, सिल्चर, तिनसुकिया, वाराणसी, अहमदाबाद, मुंबई, रायपुर, भुवनेश्वर और भोपाल रीजन मे गर्मी की छुट्टी 20 जून तक देने का निर्देश दिया है। इसके अलावा केवीएस के नोटिस के अनुसार,“शरद/शीतकालीन अवकाश के विषय में सूचना अलग से दी जाएगी।

वही केवीएस ने सर्दी वाले जगहों और अधिक सर्दी वाले जगहों मे गर्मी की छुट्टी की पूर्व घोषित तारीखों में कोई संसोधन नहीं किया है। इन जगहो मे लेह, कारगिल और नुब्रा,यूटी, तवांग, डलहौजीऔर काठमांडू के केंद्रीय विधायक शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *