शिक्षा मंत्री ने किया रूल्याणापट्टी में जीएसएस का शिलान्यास लक्ष्मणगढ़ के किसानों को मिलेगी दिन में बिजली चार नए जीएसएस निर्माण कीघोषणा

जयपुर, 21 अक्टूबर, 2020। शिक्षा राज्य मंत्री श्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने मंगलवार को सीकर जिले के रूल्याणा पट्टी गांव में डेढ़ करोड़ की लागत से बनने वाले नये 33/11 केवी जीएसएस का शिलान्यास किया। इस अवसर पर  शिक्षा राज्य मंत्री ने कहा कि क्षेत्र के किसानों को अब फसलों की सिंचाई के लिए दिन में विद्युत सप्लाई की जाएगी।
शिक्षा राज्य मंत्री श्री डोटासरा ने कहा कि कोविड के साथ विकास के काम भी आवश्यक है। संक्रमण काल में प्रदेश सरकार द्वारा किए गए कामों की प्रशंसा प्रधानमंत्री ने भी की है। श्री डोटासरा ने कहा की 15 करोड़ से घस्सू, सिंगोदड़ा, तिड़ोकी बड़ी में तीन नए जीएसएस तथा मानासी में 220 केवीए का नया जीएसएस बनाया जायेगा। इस घोषणा का क्षेत्र के लोगों ने जोरदार स्वागत किया। इलाके में फिलहाल पन्द्रह करोड़ से जीएसएस व अन्य काम चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र में 27 स्कूलों को क्रमोन्नत कर 22 करोड़ रुपए से शिक्षा विभाग में विकास के काम कराए जा चुके हैं। उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर भिलुण्डा से रूल्याणी सड़क, भाखरों की ढ़ाणी में ट्यूबवेल, चार लाख रूपयों से रूल्याणापट्टी स्कूल में कम्प्यूटर लेब बनाने की घोषणा की। डोटासरा ने कहा कि जल्द ही क्षेत्र में नई सड़कों की स्वीकृति जारी होने वाली है। मीठे पानी को घर-घर पहुंचाने के लिये केन्द्र से स्वीकृति का इंतजार है।
समारोह में अजमेर विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक वी.एस भाटी ने कहा कि लक्ष्मणगढ़ में सबसे ज्यादा जीएसएस बने है।  लक्ष्मणगढ़ कस्बे में रिंग जीएसएस की व्यवस्था पर भी काम किया जा रहा है। पिछले साल साढ़े सात करोड़ रुपए निगम द्वारा विद्युत की सुचारू आपूर्ति की यवस्थाओं पर खर्च किए गए है तथा इस वर्ष आठ करोड रूपये के काम प्रगतिरत है।  सहित जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीणजन बड़ी संख्या में मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *