पटना: जिलाधिकारी ने इंटरमीडिएट परीक्षा के पहले दिन दो केंद्रों का लिया जायजा

पटना, फरवरी 01, 2021: जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2021 के स्वच्छ, शांतिपूर्ण एवं कदाचारमुक्त संचालन तथा विधि व्यवस्था संधारण हेतु परीक्षा के प्रथम दिन की प्रथम पाली में दो केंद्रों का भ्रमण कर जायजा लिया।

इस क्रम में जिलाधिकारी ने बांकीपुर राजकीय बालिका उच्च विद्यालय तथा मिलर हाई स्कूल परीक्षा केंद्र पर संचालित परीक्षा का औचक निरीक्षण किया तथा आवश्यक निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने केंद्र पर परीक्षार्थियों की उपस्थिति, परीक्षा कक्ष के भीतर प्रकाश की समुचित व्यवस्था, कोविड प्रोटोकॉल का पालन, मजिस्ट्रेट/ पुलिस पदाधिकारी की उपस्थिति सहित कई अन्य बिंदुओं के तहत निरीक्षण किया।

उन्होंने केंद्र अधीक्षक को प्रवेश द्वार पर ही परीक्षार्थियों की कड़ाई से फ्रिस्किंग करने तथा थर्मल स्क्रीनिंग एवं हैंड सैनिटाइजर का उपयोग कराने का सख्त निर्देश दिया। साथ ही मोबाइल एवं अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामग्री को परीक्षा कक्ष के भीतर प्रवेश नहीं करने देने तथा बाहर रखने की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

इंटरमीडिएट परीक्षा के प्रथम दिन की प्रथम पाली में कुल 37786 परीक्षार्थियों में से 37330 परीक्षार्थी उपस्थित हुए। जबकि द्वितीय पाली में 24341 परीक्षार्थियों में से 23840 परीक्षार्थी उपस्थित हुए।

अनुमंडल पदाधिकारी बाढ़ द्वारा प्रथम पाली मे सैयद निहाल कॉलेज बाढ़ परीक्षा केंद्र पर कदाचार में संलिप्त एक छात्रा कल्पना कुमारी को निष्कासित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *