जन जागरुकता से रुकेगी सड़क दुर्घटना: व्यास जी

पटना: बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के उपाध्यक्ष श्री व्यास जी ने कहा है कि जन जागरूकता से ही सड़क दुर्घटनाओं की आपदा को रोका जा सकता है। वे हज भवन के समीप सड़क सुरक्षा सप्ताह के पहले दिन एनसीसी के कैडेटों के जागरूकता साईकल रैली को संबोधित कर रहे थे।

सड़क सुरक्षा के सभी पहलुओं की चर्चा करते हुए उन्होंने गुणवत्ता युक्त सड़कें और सुरक्षा के उपायों हेलमेट पहनने, चार पहिया वाहन में सीट बेल्ट लगाने आदि की विस्तार से जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा के सभी उपायों और प्रावधानों को अपनाकर बहुमूल्य जीवन को बचाया जा सकता है। इस मौके पर एनसीसी कैडेटों के 1से 7 फरवरी तक चलने वाले सड़क सुरक्षा सप्ताह के लिए आयोजित जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कैडेटों द्वारा राजधानी पटना के विभिन्न क्षेत्रों में घूमकर लोगों को सड़क सुरक्षा की जानकारी देना है।

बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा द्वारा कम्यूनिटी ट्रैफ़िक पुलिस के सहयोग से “सड़क सुरक्षा सप्ताह 2021″ के पहले दिन साइकिल जागरूकता रैली को रवाना करने के मौके पर प्राधिकारण के सदस्य पीएन राय एवं मेजर जनरल एम० इन्द्रबालन, अपर महानिदेशक, एनसीसी और प्राधिकरण के परियोजना पदाधिकारी डॉ जीवन कुमार मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *