बिहार: सीपी ठाकुर ने प्रधानमंत्री से मुलाकात कर अपनी आत्मकथा पर आधारित पुस्तक भेंट दी

पटना, मार्च 10, 2021:भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री पद्मश्री डॉ सीपी ठाकुर ने दिल्ली में संसद भवन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से शिष्टाचार मुलाकात कर अपनी आत्मकथा “आशा और विश्वास एक यात्रा” तथा “A Journey of HOPE & BELIEF” पुस्तक भेंट की।

इस मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा की आज के युवा वर्ग को महापुरुषों की आत्मकथा अवश्य पढ़नी चाहिए। उन्होंने कहा इससे उन महापुरुषों के अनुभव का लाभ और बहुत कुछ सीखने को मिलेगा।

डॉ ठाकुर ने इस पुस्तक में अपनी जीवनी लिखी है। उन्होंने इस पुस्तक में अपने बचपन, शिक्षा, चिकित्सीय जीवन तथा राजनीतिक जीवन को विस्तृत रूप से लिखा है।

डॉ ठाकुर ने कहा यह आशा और विश्वास का ही प्रतिफल था कि पिताजी ने दस वर्षों तक मेरा बचपन में कालाजार का इलाज करवाया और मैं स्वस्थ हुआ। ज्ञात हो बाद में डॉ ठाकुर ने ही कालाजार जैसी महामारी पर शोध किया और अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त की। डॉ ठाकुर ने कहा मेरी राजनीति भी आशा और विश्वास का ही प्रतीकात्मक स्वरूप रहा है।

प्रधानमंत्री से शिष्टाचार मुलाकात में डॉ सीपी ठाकुर के साथ भाजपा सांसद विवेक ठाकुर, भाजपा किसान मोर्चा राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य दीपक ठाकुर तथा राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित लेखिका व पुत्री नूपुर कुमार मौजूद रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *