बिहार: पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 4 शीर्ष नक्सली ढेर, कई घातक हथियार बरामद

गया, मार्च 16, 2021: जिले के अति उग्रवाद प्रभावित डुमरिया थाना क्षेत्र के कोकना के जंगल में पुलिस-नक्सलियों की हुई मुठभेड़ में 4 नक्सली ढेर हो गए। नक्सलियों के पास से पुलिस ने अत्याधुनिक हथियार भी बरामद किया है।

इस संबंध में सीआरपीएफ 159 बटालियन के द्वितीय कमान अधिकारी अवधेश कुमार ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि कोकना के जंगल में नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए इकट्ठा हुए हैं। जिसके बाद सीआरपीएफ 159 बटालियन, कोबरा 205 बटालियन व स्थानीय पुलिस के द्वारा उक्त जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाया गया।

पुलिस को आता देख नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद पुलिस की तरफ से भी मोर्चा लेते हुए जवाबी कार्रवाई की गई। दोनों तरफ से कई राउंड गोलियां चली। इस मुठभेड़ में 4 नक्सली मारे गए। जिनमें भाकपा माओवादी का जोनल कमांडर अमरेश सिंह भोक्ता, सब जोनल कमांडर उदय पासवान, सब जोनल कमांडर श्रीकांत भुइयां व सब जोनल कमांडर शिवपूजन यादव शामिल है।

उन्होंने कहा कि घटनास्थल से अत्याधुनिक हथियार 3 एके-47 व एक इंसास राइफल बरामद किया गया है। घटनास्थल पर पुलिस के बड़े अधिकारी कैंप कर रहे हैं। अन्य नक्सलियों की तलाश में छापामारी अभियान चलाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *