बिहार: रेल लाइन दोहरी-करण परियोजनाओं की मांग पूरी होने पर डॉ जायसवाल ने रेल मंत्री का जताया आभार

 

पटना, फरवरी 16, 2021: रक्सौल-सीतामढ़ी रेल लाइन के दोहरी-करण की अपनी मांग को मंजूरी देने के लिए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने केंद्र सरकार व रेलमंत्री का आभार प्रकट किया।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र की चिर-प्रतीक्षित मांग को पूरा करते हुए केंद्र सरकार के सौजन्य से रक्सौल से नरकटियागंज, रक्सौल से सीतामढ़ी होते हुए दरभंगा और मुजफ्फरपुर, रक्सौल से सुगौली इन सभी लाइनों के दोहरी-करण और विद्युतीकरण का काम इसी वर्ष से आरंभ हो जाएगा।

“चारो तरफ रेल लाइन होने व काठमांडू से सीधा जुड़ाव होने से रक्सौल आने वाले समय में रेलवे का एक बड़ा केंद्र बन कर उभरेगा। मेरे अनुरोध पर इन कामों की अनुमति व समुचित फंड देने के लिए माननीय रेलमंत्री पियूष गोयल जी का हार्दिक धन्यवाद व आभार,” जायसवाल ने कहा।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा “ रेल लाइन दोहरी-करण की इन परियोजनाओं के पूर्ण होने से उत्तर बिहार की आधार-भूत संरचना में बहुत बड़ा परिवर्तन देखने को मिलेगा, जिससे लाखों लोग रोजाना लाभान्वित होंगे। इन रेलखंडों पर चलने वाली ट्रेनों की संख्या में भी वृद्धि होगी, जिससे लोगों के समय और पैसों दोनों की बचत होगी। क्षेत्र में व्यावसायिक गतिविधियों में भी बढ़ोतरी होगी। माल लाने और ले जाने की सुविधा बढ़ने से स्थानीय व्यवसाय और उद्योग फले-फूलेंगे। स्थानीय स्तर पर रोजगार के मौके बढ़ेंगे और माल ढुलाई करने वाले मजदूरों की कमाई में भी बढ़ोतरी होगी। कुल मिलाकर रक्सौल और अन्य क्षेत्रों की आत्मनिर्भरता बढ़ाने में यह परियोजनाएं काफी लाभकारी सिद्ध होगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *