बिहार: पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से गया ,जहानाबाद के बस परिचालन का ट्रायल रन सफल

पटना, फरवरी 15, 2021: बैरिया स्थित नवनिर्मित पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से पहले चरण के तहत गया और जहानाबाद के लिए बस परिचालन के ट्रायल रन का कार्य सोमवार को सफल एवं सुचारु रूप से संपन्न हुआ। पहले दिन कुल 32 बसें टर्मिनल होकर गयीं।

जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने अधिकारियों के साथ ट्रायल रन का निरीक्षण किया और पैसेंजर से हाल-चाल जाना एवं लोगों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को यात्रियों की सुविधा का विशेष ध्यान रखने तथा ट्रैफिक एवं सुरक्षा की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित रखने का निर्देश दिया है।

मंगलवार 16 फरवरी से गया एवं जहानाबाद के लिए अब प्रतिदिन बसों का परिचालन टर्मिनल से ही संचालित होंगी बसें पाटलिपुत्र टर्मिनल से ही चलेंगी एवं लौट कर टर्मिनल में ही ठहराव करेंगी। टर्मिनल पर यात्रियों के गमनागमन की सुचारू व्यवस्था हेतु ऑटो एवं सिटी बस की सुविधा प्रदान की गई है।

यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए जीरो माइल मोड़ और टर्मिनल की ओर जानेवाले मार्ग पर आवागमन की सुचारू व्यवस्था रखने तथा जाम की समस्या न हो इसका विशेष ध्यान रखने का निर्देश पुलिस उपाधीक्षक यातायात को दिया गया है। टर्मिनल के सुचारू कार्य संचालन तथा समन्वय हेतु जिला प्रशासन एवं बुडको की ओर से एक-एक पदाधिकारी की तैनाती भी की गई है। उल्लेखनीय है कि टर्मिनल से चरणबद्ध तरीके से बस सेवा शुरू कराने हेतु जिलाधिकारी द्वारा कई बार स्थलीय निरीक्षण तथा अधिकारियों के साथ बैठक एवं सतत मानिटरिंग कर कार्य में प्रगति लाया गया जिसके उपरांत टर्मिनल के पहले चरण की शुरुआत हुई।

जिलाधिकारी के साथ अपर समाहर्ता राजस्व राजीव श्रीवास्तव, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी प्रमोद कुमार, जिला परिवहन पदाधिकारी पुरुषोत्तम कुमार सहित बुडको के कई अधिकारी एवं अन्य कर्मी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *