पुणे: अप्रैल में पुणे से दानापुर, गोरखपुर, भागलपुर और लखनऊ के लिए अतिरिक्त विशेष गाडियां

पुणे, अप्रैल 16, 2021: रेल प्रशासन ने हर वर्ष की तरह यात्रियों को राहत देते हुए अप्रैल माह में पुणे से दानापुर, भागलपुर, गोरखपुर एवं लखनऊ  के लिए विशेष यात्री गाड़ियां रवाना की है और आने वाले दिनों में  कई अन्य गाड़ियां अलग अलग स्टेशनों के लिए चलाईं जा रही हैं।
पुणे  से अप्रैल माह में यात्रियों की सुविधा हेतु  पहले से नियमित रूप से चलाई जा रही विशेष गाड़ियों के अलावा  9 अप्रैल से 16 अप्रैल तक बिहार, उत्तर प्रदेश के लिए 16 गाडियां चलाई गई हैं।  जिनमें दानापुर के लिए 06, गोरखपुर के लिए 04, भागलपुर के लिए 04, लखनऊ के लिए 02 विशेष गाड़ियां शामिल हैं।
“17 अप्रैल से 30 अप्रैल तक की अवधि में 22 से अधिक अतिरिक्त विशेष गाडियां चलाने की घोषणा की गई है। इनमें दानापुर के लिए  07, गोरखपुर के लिए 07, भागलपुर के लिए 04, लखनऊ के लिए 04 गाड़ियां छोड़ी जाएंगी। रेलवे यात्रियों की मांग को देखते हुए उनका विश्लेषण कर अधिकतम यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए ज्यादा से ज्यादा रेल सेवाएं अपनी पूरी क्षमता से चला कर लोगों को राहत दिलाने हेतु प्रयासरत है। इसलिए लोग धैर्य रखें और पैनिक न हो, अटकलों और अफवाहों पर ध्यान न दें l स्टेशन पर अनावश्यक भीड़ न करेंl केवल कंफर्म टिकट यात्रियों को ही यात्रा करने की अनुमति है। स्टेशन पर गाड़ी रवाना होने के 90 मिनट के अंदर ही पहुंचे। पहले से स्टेशन पर पहुंच कर भीड़ न करें। वेटिंग लिस्ट वाले पैसेंजर यात्रा हेतु प्रतिबंधित है,” पुणे रेल मंडल के जनसम्पर्क अधिकारी  मनोज झंवर ने कहा।
“विशेष गाडियां पूरी तरह आरक्षित है तथा यात्रा करने हेतु अग्रिम आरक्षण आवश्यक हैI यात्रियों से अनुरोध है कि कोरोना महामारी के चलते रेल यात्रा हेतु जारी मार्गदर्शक सूचनाओं, जैसे यात्रा के दौरान मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग सेनिटाइजर का उपयोग आदि का पालन करें” उन्होंने कहा I

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *