पटना, 7 जून 2021: केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानन्द राय ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देशवासियों को दिए संबोधन में मुफ्त में संपूर्ण टीकाकरण एवं 80 करोड़ देशवासियों को नवंबर तक मुफ्त अनाज उपलब्ध कराने का ऐतिहासिक निर्णय सराहनीय एवं स्वागत योग्य हैं। अब सभी राज्यों को मुफ्त वैक्सीन केंद्र सरकार द्वारा उपलब्ध कराई जायेगी। 21 जून से 18 साल की आयु वालों के लिए भी मुफ्त वैक्सीन सभी राज्यों को दी जायेगी।

उन्होंने कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश में तय समय के भीतर जिस ढंग से देशव्यापी टीकाकरण अभियान चल रहा है, वह दुनिया के लिए एक अनूठा उदहारण है। बड़ी जनसंख्या वाला देश होने के बावजूद भारत टीकाकरण के मोर्चे पर सही नीति, सटीक निर्णय और सशक्त नेतृत्व की बदौलत टीकाकरण कार्य को तेजी से आगे बढ़ा रहा है। साथ ही सरकार ने स्पष्ट किया है कि निजी अस्पताल भी वैक्सीन की कीमत पर 150 रूपये से अधिक सर्विस चार्ज नहीं ले सकेंगे।

केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानन्द राय ने कहा कि आज केंद्र में एक ऐसी सरकार है जो गरीब, कमजोर तथा मजदूरों के दर्द को महसूस करती है। कोरोना की त्रासदी में यह सरकार अपने देशवासियों के साथ संबल बनकर खड़ी है। पिछली बार जब कोरोना की पहली लहर आई थी तब प्रधानमंत्री के नेतृत्व में नवंबर तक 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन पहुंचाया गया था। आज फिर कोरोना की दूसरी लहर के बीच केंद्र सरकार उसी प्रतिबद्धता के साथ अपने देशवासियों के साथ खड़ी होकर 80 करोड़ देशवासियों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत नवंबर तक मुफ्त अनाज उपलब्ध करा रही है। गरीब, कमजोर, श्रमिकों सहित देशवासियों के कल्याण समर्पित ऐतिहासिक निर्णय के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का ह्रदय से आभार।