पटना, 11 जून 2021: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए कुछ कदम उठाये गए हैं। लोगों को गाइड लाइन का पालन करना चाहिए। अभी एक सप्ताह का अनलॉक है, फीडबैक के आधार पर आगे का निर्णय लिया जायेगा।

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को मीठापुर क्षेत्र के विकास तथा स्मार्ट सिटी पटना के तहत रिडेवलपमेंट ऑफ पटना जंक्शन रेलवे स्टेशन योजना का जमीनी जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत की। ज्ञात हो की गुरुवार को भी नीतीश कुमार शहर के कुछ क्षेत्रों का जायजा लिया था कि लोग अनलॉक के बाद गाइड लाइन का पालन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कल हमने दानापुर सहित कुछ क्षेत्रों का भ्रमण किया था उस दौरान देखा कि लोगों की भीड़ ज्यादा नहीं थी लेकिन कुछ लोग मास्क नहीं पहने थे। हमने कहा है कि लोगों को मास्क पहनने के लिए को प्रेरित करें। लोगों का मास्क पहनना बहुत जरुरी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी लॉकडाउन खत्म हुआ है, नाइट कर्फ्यू जारी है। कुछ प्रतिबंध लगाए गए हैं। लोगों को सुविधाएं दी जा रही हैं। लोग गाइड लाइन का पालन करते हुए मास्क को पहनेंगे तो यह उनके हित में है। उन्होंने कहा कि किसी और दिन दूसरे क्षेत्रों का भी भ्रमण करेंगे। हम हर जगह के लोगों से बातचीत करते हैं। सभी जिलों के जिलाधिकारियों से बात होती है और वे अपना फीडबैक देते हैं। फीडबैक के आधार पर यह तय होता है कि आगे क्या निर्णय करना चाहिए। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन का बहुत फायदा हुआ है। कोरोना से बचाव के लिए कार्य किए जा रहे हैं लेकिन उसके साथ-साथ विकास के भी काम किए जा रहे हैं। लोगों को काम का अवसर मिलना चाहिए। हम सबलोगों से निवेदन करते हैं कि मास्क का प्रयोग करें। मास्क का प्रयोग करेंगे तो इससे कोरोना संक्रमण का असर कम होगा। कल हमने पटना भ्रमण के दौरान यह भी जानने की कोशिश की थी कि लोग छूट का उल्लंघन तो नहीं कर रहे हैं। कोरोना संक्रमण के प्रति सभी सतर्क रहें।

उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री श्री लालू प्रसाद यादव जी के जन्मदिन के अवसर पर उन्हें जन्मदिन की बधाई भी दी।