बिहार: भाजयुमो नेता अर्जित चौबे ने ऑक्सीजन के शीघ्र आपूर्ति रेल से कराने के लिए रेलमंत्री पीयूष गोयल को ज्ञापन दिया

पटना, अप्रैल 25, 2021: भाजयुमो राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य एवं नेता अर्जित शाश्वत चौबे ने केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल को ज्ञापन देकर बिहार में भी आक्सिजन एक्सप्रेस चला कर यथाशीघ्र लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन आपूर्ति रेल मार्ग द्वारा कराकर बिहार के रोगियों की मदद करने का आग्रह किया है। साथ ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस हेतु पहल करने का आग्रह किया है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्षवर्धन से भी भागलपुर सहित बिहार में जल्द प्रेशर स्विंग ऐब्जारप्शन आक्सिजन प्लांट लगाने का आग्रह किया है।

 

अर्जित ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय से भी पत्राचार कर आग्रह किया है कि जिस तरह महाराष्ट्र की सरकार ने केंद्र सरकार द्वारा आवंटित लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन को विशाखापट्टनम द्वारा रातो रात महाराष्ट्र मंगाया, साथ ही जिस प्रकार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के लिए भी उक्त आक्सिजन टैंकर को बोकारो झारखंफ से मंगाया, उसी प्रकार बिहार भी केंद्र द्वारा आवंटित 194 मीट्रिक टन लिक्विड मेडिकल आक्सिजन को रेलवे के सहयोग से टैंकर द्वारा निकटस्थ स्थान से मंगाए।

 

अर्जित चौबे ने कहा कि हमारे राज्य में भी आक्सिजन की भारी कमी हो गयी है जिससे कोविड के मरीज सीधे प्रभावित हो रहें हैं। रेलवे से करार कर अगर जमशेदपुर, राउरकेला या बोकारो जो कि बिहार के बगल के राज्य झारखंड से यथाशीघ्र एलएमओ को खाली टैंकरों में भरकर रॉल-ऑन-रॉल ऑफ द्वारा ट्रकों से मंगवाने का आग्रह किया है। ज्ञात हो कि केंद्र सरकार ने बिहार को पहले से ही 194 मेट्रिक टन एलएमओ आवंटित कर दिया था मगर ट्रांसपोर्टेशन के आभाव में आक्सिजन गैस टैंकर को बिहार लाने में दिक्कत हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *