बिहार: पटना विमेंस कॉलेज, श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल सहित 5 नए विशेष टीकाकरण केंद्र 12 मई से होंगे शुरू,

पटना, 11 मई, 2021: 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों के लिए जिलाधिकारी द्वारा 5 विशेष टीकाकरण केंद्र स्थापित किए गए हैं। जिलाधिकारी ने जनहित में 5 अन्य विशेष टीकाकरण केंद्र स्थापित करने की पहल की जो 12 मई से शुरू हो जाएंगे। अभी प्रति केंद्र 200 टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है जिसे बढ़ाकर 2 दिनों के भीतर 1000 किया जा सकता है।

नवगठित विशेष केंद्र 12 मई से प्रारंभ हो जाएंगे। पांच विशेष टीकाकरण केंद्रों में पटना विमेंस कॉलेज, महिला आईटीआई कॉलेज, दीघा, श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल, एमएए कॉलेज, गुलजारबाग और आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय मीठापुर शामिल है।

इससे पहले जिलाधिकारी ने आज उन पांच संचालित केंद्रों का भ्रमण कर स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने सेंटर पर टीकाकरण के लिए उपस्थित लोगों से फीडबैक प्राप्त किया। इस संबंध में लोगों ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि नवस्थापित विशेष टीकाकरण केंद्र पर बहुत आराम से टीका ले ले रहे हैं। कोई भीड़-भाड़ नहीं है तथा स्कूल भवनों में संक्रमण की भी कोई संभावना नहीं है तथा स्वास्थ्य कर्मी के द्वारा बहुत ही सहज रूप में टीका दिए जा रहे हैं।

जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने कहा, “जनहित में अन्य विशेष टीकाकरण केंद्र स्थापित करने की पहल की गई है। ताकि 18+ आयु के व्यक्ति आसानी से टीकाकरण करा सकें। हमने उनके अनुरोध को सहजता से स्वीकार करते हुए  5 अन्य विशेष टीकाकरण केंद्र स्थापित करने की पहल की जो 12 मई से शुरू हो जाएंगे। अभी प्रति केंद्र 200 टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है जिसे बढ़ाकर 2 दिनों के भीतर 1000 किया जा सकता है।”

इस प्रकार अब कुल 10 विशेष टीकाकरण केंद्र स्थापित हो चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि न्यू गार्डिनर रोड स्थित टीकाकरण केंद्र को बृहद स्वरूप देते हुए पटना विमेंस कॉलेज में विशेष केंद्र के रूप में स्थापित किया गया है जहां कल 400 टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है । जिलाधिकारी ने 5 विशेष केंद्रों पर पर्याप्त संख्या में स्वास्थ्य कर्मी  की टीम तथा आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश सिविल सर्जन पटना को दिया है। इन केंद्रों पर साफ सफाई एवं सैनिटाइजेशन की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश नगर आयुक्त पटना को दिया गया है। जिलाधिकारी ने अपर समाहर्ता विधि व्यवस्था को केंद्रों पर दंडाधिकारी , पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया है। उन्होंने प्रत्येक केंद्र पर कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित कराने को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *