जयपुर शहर के विभिन्न स्थानों पर वॉल पेन्टिग, पोस्टर, रंगोली बनाकर दिया कोरोना जागरूकता का संदेश

जयपुर, 21 अक्टूबर, 2020। कोविड-19 से बचाव एवं रोकथाम के लिए प्रारम्भ किये कोरोना के विरूद्ध जन आन्दोलन ‘नो मास्क नो एन्ट्री‘ अभियान के तहत मंगलवार को विभिन्न विद्यालयों द्वारा वॉल पेन्टिग, पोस्टर, रंगोली बनाकर आमजन को कोरोना बचाव के बारे में जागरूक किया। जयपुर (पूर्व) ब्लॉक के विधानसभा क्षेत्र आदर्शनगर, हवामहल, मालवीयनगर के अधीन कलस्टर विद्यालयों द्वारा कोरोना जागरूकता कार्यक्रम संबंधित गतिविधियां आयोजित की गई। सार्वजनिक स्थानों, पार्कों इत्यादि में वॉल पेन्टिंग, रंगोली द्वारा लोगों को कोरोना बचाव के बारे में जागरूक किया गया।
राउमावि आदर्शनगर नगर की विद्यालय टीम ने अमर जवान ज्योति पर खूबसुरत रंगोली बनाकर लोगों को कोविड-19 से बचाव के बारे में जागरूक किया। रामावि सैक्टर 13 मालवीयनगर की विद्यालय टीम ने जेएलएन मार्ग पर रंगोली बनाकर लोगों को कोरोना के बारे में जागरूक किया। राउमावि दवा खाना की विद्यालय टीम द्वारा सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाने, सामाजिक दूरी रखने की समझाइश द्वारा लोगों को जागरूक किया। जयपुर (पश्चिम) ब्लॉक में राउमावि की विद्यालय की टीम द्वारा वार्ड नम्बर 21-22 रोड़ के उपर रंगोली के माध्यम से कोरोना के प्रति जागरूक किया गया। राबाउमावि सिन्धी कैम्प की विद्यालय टीम द्वारा वार्ड नम्बर 63 के आजाद बस्ती एवं लालपुरा कॉलोनी में रंगोली के माध्यम से कोरोना के प्रति जागरूक किया। सांगानेर ब्लॉक में वार्ड नम्बर 94, 95 में रंगोली बनाई गई एवं कोविड से सुरक्षा संबंधी जागरूकता स्टीकर भी लगाये गये साथ ही मास्क भी वितरित किये गये।
झोटवाड़ा ब्लॉक में भी शहीद हिम्मत सिंह राजकीय माध्यमिक मुरलीपुरा स्कीम द्वारा वार्ड नम्बर 1, 2, 3 में रंगोली प्रदर्शन, बैनर, स्टीकर आदि द्वारा कोविड जनजागरण संदेश प्रसारित किया गया। इसके साथ ही दुकानदारों को सही तरीके से मास्क लगाने के लिए जागरूक किया। मंगलवार को विभिन्न ब्लॉक की 88 टीमों द्वारा 5 हजार से अधिक लोगों को जागरूक किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *