उत्तर प्रदेश: यूपी में वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा, शनिवार और रविवार को बंद रहेंगी दुकानें

लखनऊ, अप्रैल 20, 2021: कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए उत्तर प्रदेश की सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। इसलिए शनिवार और रविवार को आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सबकुछ बंद रहेगा। इसके अलावा जिस जिले मे 500 से ज्यादा एक्टिव केस है, वहां रोज रात 8 बजे से लेकर सुबह 7 बजे तक जरूरी सेवाओ को छोड़ कर सब कुछ बंद रहेगा। इस नियम को तत्काल लागू करने का निर्देश है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने लोगों से अपील की है कि जितना हो सके, घर मे रहें। सारे त्यौहार घर पर ही मनाएं और बाहर जाते समय मास्क अवश्य लगाए। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि महाराष्ट्र, राजस्थान और दिल्ली से  प्रवासियों की वापसी भारी संख्या में हो रही है। इसलिए समीप के जिलों मे ज्यादा सतर्कता रखने की जरूरत है। और इसके अलावा प्रवासी मजदूरों के सकुशल आने की व्यवस्था की जाए।

उन्होंने यह भी कहा की गृह विभाग और परिवहन विभाग आपस में तालमेल बनाकर जरूरी कार्यवाही करें। इन प्रवासी मजदूरों की टेस्टिंग और ट्रीटमेंट की पूरी व्यवस्था होनी चाहिए। योगी ने यह भी कहा की संक्रमण से बचने मे टीकाकरण सबसे ज़्यदा कारगर है। उत्तर प्रदेश मे टीकाकरण अभियान अच्छी तरह से चला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने एक मई से 18 वर्ष की आयु से अधिक जितने लोग है सभी को वैक्सीन देने की व्यवस्था लागू की है। उनका यह फैसला स्वागतयोग्य है। वैक्सीनेशन का यह नया चरण कोविड को हराने में जरूर निर्णायक साबित होगा। 1 मई से हो रहे वृहत टीकाकरण के लिए सभी जरूरी प्रबंध किए जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *