उत्तर प्रदेश: मास्क न लगाने पर जुर्माने के साथ फोटो भी होगी सार्वजनिक, उत्तर प्रदेश सीएम ने दिया आदेश

लखनऊ, अप्रैल 20, 2021: अब उत्तर प्रदेश मे मास्क न लगाना लोगो को भारी पर सकता है। अगर कोई व्यक्ति बिना मास्क लगाए दूसरी बार पकड़ा जाता है  तो उसकी फोटो सार्वजनिक की जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को इस मामले मे अधिकारियो को निर्देश जारी किया है।

उत्तर प्रदेश मे अब तक मास्क के बिना पहली बार पकड़ने पर 1000 और दूसरी बार पकड़े जाने पर 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया जा रहा है। सोमवार को ही देवरिया मे एक युवक पर 10000 रुपये का जुर्माना लगाने का पहला मामला सामने आया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है की मास्क के उपयोग का सख्ती से पालन हो। पहली बार 1000  रुपया का जुर्माना और दूसरी बार 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाए और लोगो की फोटो भी सार्वजनिक की जाए। ऐसा करने से लोगो मे मास्क पहनने की जागरूकता बढ़ेगी। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा की संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कांटेनमेंट जोन के नियमों को भी सख्ती से लागू किया जाए।

सोमवार को देवरिया मे पुलिस ने एक युवक को बिना मास्क पकड़ा। बरियारपुर का रहने वाला अमरजीत यादव बिना मास्क के अपने गाड़ी से कही जा रहा था। जब पुलिस ने कारवाई शुरू की तो पता चला की एक दिन पहले रविवार को ही बिना मास्क के पकड़े जाने पर उसे एक हजार रुपये का फाइन भरना पड़ा था। एक दिन पहले ही फाइन भरने के बाद भी मास्क ना लगाने के कारण उसका 10,000 रुपये का चालान काटा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *