राजस्थान: रॉयल राजस्थान फाउण्डेशन ने महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा संचालित वन स्टॉप केन्द्रों को दी 5 लाख की सहायता

जयपुर, 13 मई 2021: कोरोना की रोकथाम के लिए रॉयल राजस्थान फाउण्डेशन ने गुरुवार को महिला एवं बाल विकास विभाग को 5 लाख रुपये की सहायता राशि भेंट की है। यह राशि सभी जिलों में विभाग द्वारा संचालित वन स्टॉप केद्रों के माध्यम से महिलाओं एवं बच्चों की सहायता हेतु खर्च की जा सकेगी।
महिला एवं बाल विकास विभाग की प्रमुख शासन सचिव श्रीमती श्रेया गुहा ने बताया कि कोरोना संक्रमण के दौरान वन स्टॉप सेन्टर पर आने वाली पीड़ित महिलाओं एवं बच्चों की सहायतार्थ सुविधाऐं उपलब्ध करवाने हेतु रॉयल राजस्थान फाउण्डेशन के अध्यक्ष श्री रणजीत बडठाकुर ने विभाग को सहायता राशि दी है।
उन्होंने कहा कि रॉयल राजस्थान फाउण्डेशन की और से दी गई सहायता राशि में से प्रत्येक जिले को करीब 15 हजार रुपये दिए जा रहें हैं। जिसके तहत महिलाओं एवं बच्चों की मेडिकल जांचें, भोजन, कपड़े, मास्क और सेनेटाइजर, कोरेंटीन हेतु आवास और परिवहन के साधन उपलब्ध करवाये जाने की व्यवस्था की जाएगी।

यह उल्लेखनीय है कि कोविड-19 के दौरान चल रहे लॉकडाउन में यदि महिलाओं के विरूद्ध किसी प्रकार की घरेलू हिंसा या अपराध घटित होता है तो पीड़ित महिला वन स्टॉप सेन्टर या महिला सुरक्षा एवं सलाह केंद्र पर सहायता के लिये जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *