राजस्थान: 481 एंटी कोविड टीमों ने 100 से अधिक क्षेत्राें में सम्पर्क कर दिया कोरोना से बचाव का संदेश, टीकाकरण के लाभ बताए – आमजन से अनावश्यक बाहर नहीं निकलने की की अपील -जिला प्रशासन द्वारा चला जा रहा है जागरूकता अभियान

जयपुर, 6 मई 2021: जिला प्रशासन द्वारा कोविड-19 की दूसरी लहर से बचाव हेतु आमजन को जागरूक करने एवं 18 वर्ष  से अधिक आयु के कोविड वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने के लिए गठित 481 एंटी कोविड टीमों द्वारा गुरूवार को जयपुर नगर निगम क्षेत्र में 100 से अधिक कॉलोनियों, मोहल्लों और अन्य क्षेत्रों में डोर टू डोर सर्वे एवं जन जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया। इसमें घर-घर  स्टिकर व पोस्टर चिपका कर कोविड-19 जागरूकता अभियान व टीकाकरण के महत्व की जानकारी दी गई।
जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत घर-घर जाकर सर्वे कार्य किया गया तथा सभी परिवार जनों को अनावश्यक रूप से बाहर न निकलने,  अत्यन्त जरूरी होने पर ही अनिवार्य रूप से मास्क लगाकर ही बाहर जाने एवं सामाजिक दूरी का पालन करने के बारे में बताया गया। साथ ही कोविड जागरूकता सम्बन्धी स्टिकर व पोस्टर सार्वजनिक स्थानों,  भवनों,  कार्यालय के द्वार पर चिपका कर लोगों को कोविड-19 से बचाव के बारे में जागरूक किया गया। जरूरतमंदों को मास्क का वितरण भी किया गया।  क्लस्टर प्रभारियों एवं एंटी कोविड टीम द्वारा गुरूवार को डोर टू डोर सर्वे में कुल 5748 मकानों के 22724 सदस्यों को जागरूक किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *