नई दिल्लीः सागर हत्या कांड: हत्या के आरोपी ओलम्पिक पदक विजेता सुशील कुमार को रेलवे ने भी किया निलंबित, सीपीआरओ ने ट्वीट कर दी जानकारी

नई दिल्ली, 25 मई 2021: रेलवे ने पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड के आरोप में गिरफ्तार ओलम्पियन सुशील कुमार के खिलाफ विभागीय करवाई की तैयारी शुरू कर दी है। सीपीआरओ दीपक कुमार ने ट्वीट कर जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सुशील कुमार को निलंबित कर दिया गया है। उसके निलंबन का आदेश जारी कर दिया गया है। यह निलंबन अगले आदेश तक जारी रहेगा। वह उत्तर रेलवे  में वरिष्ठ वाणिजयिक प्रबंधक के पद पर तैनात थे। वर्ष 2015 से प्रतिनियुक्ति पर वह दिल्ली सरकार में था। उसे स्कूली स्तर पर खेलों के विकास के लिए छत्रसाल स्टेडियम में विशेष कार्य अधिकारी (OASD) के पद पर तैनात किया गया था।

इससे पहले सोमवार को रेलवे के अधिकारियों ने बताया था की वर्ष 2020 में उसकी प्रतिनियुक्ति की अवधि बढ़ा  दी गई थी और इस वर्ष भी सेवा बढ़ा देने के लिए आवेदन दिया था। सेवा विस्तार के आवेदन को अस्वीकार करते हुए उसे वापस उत्तर रेलवे में भेज दिया गया है।

छत्रसाल स्टेडियम में एक पहलवान की हत्या के आरोप में 18 दिनों तक फरार रहने के बाद रविवार को उसे व एक अन्य दोषी को गिरफ्तार किया गया। इस घटना के ऊपर उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंम्पर्क अधिकारी दीपक कुमार का कहना है कि रविवार को दिल्ली सरकार की रिपोर्ट रेलवे को प्राप्त हुई है। उन्होंने बताया कि सुशील कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज है और उसे निलंबित किया जाएगा।

पहलवान सागर धनखड़ हत्या के मामले में सुशील कुमार को रविवार को दिल्ली के मुंडका से गिरफ्तार किया गया था। सुशील कुमार और उसके खास अजय सेहरावत से सोमवार को क्राइम ब्रांच ने शकरपुर स्थित अपने दफ़्तर में करीब 6 घंटे पूछ्ताछ की। पूछताछ कर पुलिस फरार 9 अन्य आरोपितो के बारे में जानकारी जुटा रही है ताकि जल्द से जल्द उन्हें दबोचा जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *