कोरोना नियंत्रण के लिए खरीदी केंद्रों पर किए जा रहें हैं अनूठे नवाचार

भोपाल, 8 अप्रैल  2021: खरीदी केंद्रों पर सुसंगत व्यवस्थाओं के बीच किसानों से खरीदी कार्य सुचारु रुप से जारी है। जिला प्रशासन द्वारा खरीदी केंद्रों पर किसानों की सुविधाओं के लिए समुचित प्रबंध किए जाने के साथ-साथ कोरोना नियंत्रण के लिए पर्याप्त उपाय किए गए हैं।

कलेक्टर होशंगाबाद श्री धनंजय सिंह के मार्गदर्शन में जिले में कोरोना के रोकथाम के लिए अनूठे नवाचार किए जा रहे हैं। खरीदी केंद्रों पर कोरोना नोडल अधिकारी तथा कोरोना वॉलिंटियर्स बनाएँ गए है। इनके द्वारा खरीदी केंद्रों पर कोरोना गाइडलाइन का पालन करवाएं जाने के साथ ही किसानों को मास्क पहनने, सुरक्षित दूरी बनाए रखने तथा बार-बार हाथ धोने का संदेश दिया जा रहा है। साथ ही अनाउंसमेंट के माध्यम से भी कोरोना संक्रमण से बचाव की आवश्यक सावधानियों से किसानों को जागरूक किया जा रहा है।

खरीदी केंद्रों पर बनाएँ गए गोले

कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के लिए खरीदी केन्द्रों पर सुरक्षित दूरी बनाए रखते हुए खरीदी कार्य संपादित किए जाने के लिए गोले बनाए गए हैं, साथ ही किसानों के हाथों को सेनेटाइज किए जाने के लिए सैनिटाइजर एवं साबुन की व्यवस्था भी की गई है।

कलेक्टर ने कोरोना पर प्रभावी अंकुश लगाए जाने हेतु दिए निर्देश

कोरोना संक्रमण पर प्रभावी अंकुश लगाए जाने हेतु कलेक्टर श्री सिंह ने सभी एसडीएम एवं उपार्जन संबंधी अधिकारियों को जिले में निर्धारित खरीदी केंद्रों पर विशेष प्रयास किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने खरीदी कार्य के साथ-साथ परिवहन एवं भंडारण कार्य में भी कारोना गाइडलाइन का गंभीरता से पालन किया जाए।

2484 किसानों से 15328 मीट्रिक टन खरीदी की गई

जिले में समर्थन मूल्य पर किसानों से गेहूँ खरीदी कार्य सतत रूप से जारी है। जिला आपूर्ति नियंत्रक श्री अनिल तंतुवाय ने बताया कि 8 अप्रैल तक 2484 किसानों से 15 हजार 328 मीट्रिक टन गेहूँ खरीदी की जा चुकी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *