कोरोना से बचाव के लिये रोको-टोको अभियान जरूरी – मुख्यमंत्री श्री चौहान

भोपाल: सोमवार, 8 मार्च, 2021: मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना संक्रमण से बचाव संबंधी सावधानियों के पालन के लिये रोको-टोको अभियान को प्रभावी तरीके से लागू किया जाये, अन्यथा कठोर कदम उठाना आवश्यक हो जायेगा। इंदौर, भोपाल, बुहानपुर, जबलपुर, रीवा, उज्जैन, ग्वालियर और छिंदवाड़ा में तेजी से प्रकरण बढ़ रहे हैं। जिला कलेक्टर और क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप सतर्क और सक्रिय रहते हुए स्थिति पर अभी से नियंत्रण करें। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निवास पर कोरोना की समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए। चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास सारंग, मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य श्री मोहम्मद सुलेमान बैठक में उपस्थित थे।

इंदौर और भोपाल में तेजी से बढ़ रही है पॉजीटिव प्रकरणों की संख्या

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने लोक स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्री और चिकित्सा शिक्षा मंत्री को इन जिलों पर लगातार नजर रखने के निर्देश भी दिए। बैठक में जानकारी दी गई कि मध्य प्रदेश कोरोना पॉजिटिव प्रकरणों की संख्या में देश में छठवें नंबर पर है। महाराष्ट्र में नए केसों की संख्या 10 हजार से अधिक हो गई हैं। केरल, पंजाब, कर्नाटक और तमिलनाडु में प्रकरण बढ़ रहे हैं। गत सात दिनों में इंदौर में 1103, भोपाल में 573, जबलपुर में 134, छिंदवाड़ा में 93, उज्जैन में 91, बेतूल और बुरहानपुर में 67-67 पॉजिटिव प्रकरण दर्ज हुए।

लगभग 9 लाख को लगी टीकाकरण की पहली डोज़

बैठक में टीकाकरण अभियान की समीक्षा की गई। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ ने बताया कि लगभग 9 लाख व्यक्तिओं को टीके की पहली डोज़ लग चुकी है। मध्यप्रदेश टीकाकरण में देश में दूसरे नंबर पर है। भोपाल, इंदौर, धार, बुरहानपुर और पन्ना सहित कई जिलों में लक्ष्य से अधिक टीकाकरण हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *