खंडवा व अन्य जिलों से खरगोन में ज्यादा मरीज, मिले ज्यादा इंजेक्शन-सांसद

खरगौन, 28-अप्रैल-2021: मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने बुधवार षाम को वीसी के माध्यम से जिलों में कोरोना संक्रमण की वस्तुस्थिति की जानकारी ली। दोपहर 4 बजे से षाम 6.30 बजे तक दो हिस्सो में उन जिलों के साथ चर्चा की, जहां का पॉजिटिविटी रेट ज्यादा हैं। वीसी के माध्यम से जुड़े कोरोना प्रभारी मंत्री हरदीप सिंह डंग ने कहा कि पिछले दिनों खरगोन जिले का भ्रमण किया था। उस दौरान सभी जनपदों में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में सीसी सेंटर की व्यवस्थाएं देखी थी। खरगोन जिला प्रदेष में बड़े जिलों में षामिल है। यहां 9 ब्लॉक होने और ग्रामीण क्षेत्रों में कील कोरोना अभियान बेहतर तरीके से किया जा रहा है। इसलिए भी संक्रमण दर ज्यादा निकलकर आ रही है।

जिले से चर्चा के दौरान सांसद श्री गजेंद्र पटेल ने कहा कि खंडवा व अन्य जिलों की तुलना में खरगोन में मरीजों की संख्या भी ज्यादा है। इसलिए यहां इंजेक्शन ज्यादा संख्या में मिले, तो मरीजों के स्वास्थ्य में और अधिक सुधार निष्चित रूप से होगा। सांसद श्री पटेल ने जिले में ऑक्सीजन की जरूरत व ग्रामीण क्षेत्रों में स्वतः ही ग्रामीणजनों द्वारा लगाए गए लॉकडाउन की भी जानकारी दी। इससे पूर्व कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने जिले में पॉजिटिव रेट, मृत्युदर, सीसी सेंटर, अस्पताल में मरीजों की भर्ती की व्यवस्था, ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण दर और ऑक्सीजन की उपलब्धता को लेकर जानकारी दी।

कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा ने मुख्यमंत्री श्री चौहान से आग्रह किया कि जिले में जिला अस्पताल सहित अन्य निजी अस्पतालों में भी ऑक्सीजन की उपलब्धता कराने के लिए निरंतर ऑक्सीजन सप्लाय हो, इसकी व्यवस्था सुनिष्चित की जा रही है। वीसी हाल में पुलिस अधीक्षक श्री षैलेंद्रसिंह चौहान, जिला पंचायत सीईओ श्री गौरव बेनल, नपा सीएमओ श्रीमती प्रियंका पटेल, पूर्व विधायक श्री बाबुलाल महाजन, कसरावद विधायक श्री सचिन यादव के प्रतिनिधि दिलीप श्रीमाली, संकट प्रबंधन समुह के सदस्य ओम पाटीदार, कल्याण अग्रवाल व अलताफ आजाद उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *