मध्य प्रदेश: स्वयं की सुरक्षा के साथ समाज की सुरक्षा करना है

धार, 04 मई 2021: म.प्र.शासन द्वारा स्वैच्छिक संगठनों के कार्यकर्ताओं एवं इक्छुक व्यक्तियो को शासन द्वारा जारी लिंक से ‘‘मै भी कोरोना वालेंटियर हूं’’ का पंजीयन किया जाकर मंगलवार को म.प्र. जन अभियान परिषद के निर्देशन में जिम्मेदारियां सौपी गई है। शासन की योजनानुसार सभी कोरोना वालेन्टियरो को किट सौपे गये। जिसमे आईडी कार्ड, टीशर्ट, गमछा, टोपी, मॉस्क आदि सामग्री दी गई। इस कार्ययोजना में सभी वालेन्टियरो को बस स्टेंड पर दो गज की दूरी पर खड़े कर समाज की मदद करने की शपथ दिलवाई गई।
कोरोना वालेन्टियरो को गंधवानी तहसीलदार सुनील करवरे ने अनुशासन के साथ कार्य करने की सलाह दी, वही गंधवानी जनपद सीईओ सचिन जैन ने वालेन्टियरो से कहा कि आप जैसे कार्यकर्ता संकट के इस दौर में यौद्धा की तरह है। कोरोना महामारी से स्वयं को बचाकर समाज की रक्षा करना है, आप अपनी जिम्मेदारी का ईमानदारी से निर्वहन करे। इस अवसर पर सब इंस्पेक्टर मनोज पाटीदार ने भी वालेन्टियरो को सामग्री सौपी। म.प्र. जनअभियान परिषद के विकासखण्ड समन्वयक दयाराम मुवेल ने सभी कार्यकर्ता कोरोना वालेन्टियरो से कहा कि हमे प्रशासन के साथ मिलकर कार्य करना है। जहाँ भी आपकी ड्यूटी लगे उसका बखूबी निर्वहन करे। प्रत्येक वालेन्टियरो की मॉनिटरिंग होगी। कोई भी वालेंटियर आईडी कार्ड का दुरूपयोग नही करे। मुख्यमंत्री ने आप सभी पर विश्वास कर यह जिम्मेदारी सौपी है। आप से अपेक्षा है कि आप मुख्यमंत्री जी के विश्वास पर खरा उतरेंगे। गंधवानी कोरोना वालेन्टियरो के प्रभारी के रूप में नवांकुर संस्था के राकेश मोटसरा को जिम्मेदारी दी गई है। इस अवसर पर पंचायत इंस्पेक्टर निंगवाल एवं राजस्व, पुलिस विभाग कर्मचारी उपस्थित थे।
धरमपुरी के ग्राम मुंदला में वालेंटीयर चंदा सोलंकी द्वारा होम क्वारेटाईन करने में सहयोग किया गया। विकासखण्ड बदनावर के ग्राम खाचरौदा में महिला विकास संस्था द्वारा संचालित परिवार विकास कार्ड योजना के तहत ग्रामीण स्तर पर पंचायत समन्वयक अर्चना कुमावत एवं गौरव कुमावत द्वारा दो गज की दूरी मास्क जरूरी अभियान शुरू किया। सभी को मास्क के प्रति जागरूक किया और विस्तार से समझाया। इस अवसर पर प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर अरुण जायसवाल एवं प्रबंधक अनूप मिश्रा के द्वारा बैठक ली गई एवं आगामी कार्य योजना बनाई गई । विकासखण्ड मनावर में ग्राम देवगढ़ में कोरोना वालेंटीयर विनिता पाटीदार द्वारा पूरे ग्राम में ग्राम पंचायत के सहयोग से सेनीटाईजर का छिड़काव करवाया गया। ग्राम ब्रम्हानंपुरी में कोरोना वालेंटीयर भारत चौहान द्वारा मास्क का वितरण किया गया।विकासखण्ड सरदारपुर के ग्राम खांकेडी में कोरोना वालेंटीयर द्वारा निःशुल्क मास्क का वितरण किया गया।
इसी प्रकार विकासखण्ड तिरला में कोरोना वालेंटीयर धनन्जय जाधव द्वारा ज्ञानपुरा में कोरोना कील किट वितरीत करने में सहयोग किया एवं मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया गया। विकासखण्ड गंधवानी में कोरोना वालेंटीयर पुलिस विभाग के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य कर रहे है। इस अवसर पर मनोट इन्सपेक्टर मनोज पाटीदार द्वारा वालेंटीयरो को  किट वितरीत कर संकल्प दिलाया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *