हरियाणा: हरियाणा में सरकार ने किया लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला, गरीब परिवार को 5000 रूपए की आर्थिक मदद का फैसला

चंडीगढ़,10 मई, 2021: कोरोना संक्रमण में हरियाणा सरकार ने पाबंदी सख्त कर दी है। इसी बीच हरियाणा सरकार ने गरीबी रेखा के नीचे रह रहे परिवारों को आर्थिक मदद करने की बड़ी घोषणा की है। चंडीगढ़ सरकार गरीब परिवार को 5 हजार रूपए की आर्थिक मदद देने जा रही है। उनका कहना है कि पाबंदियों की वजह से गरीब परिवारों की आजिविका बंद पड़ गई है इस वजह से सरकार ने यह फैसला लिया है।

प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने सोमवार को बताया, “गरीबी रेखा से नीचे आने वाले परिवारों को 5 हजार रूपए देने का फैसला किया गया है, कोविड की वजह से घर में रहना, उनकी रोजी रोटी बंद हो गई है। उन्हें बहुत परेशानी उठानी पर रहीं है।”

हरियाणा सरकार ने कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन को बढ़ा कर 17 मई तक कर दी है। राज्य के गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने ट्वीट कर कहा, “10 मई से 17 मई तक महामारी अलर्ट, सुरक्षित हरियाणा।” उन्होंने कहा कि राज्य में संक्रमण  को रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जायेंगे।

बाद में विज ने पीटीआई से कहा कि प्रदेश में 17 मई तक पाबंदिया रहेगी। पिछले सप्ताह हरियाणा सरकार ने राज्य में तीन मई से 10 मई तक लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया था। जिसे अब 17 मई तक बढ़ा दिया गया है। रविवार देर रात जारी किए गए आधिकारिक आदेश में लॉकडाउन के निर्देश जारी किए गये है। इस आदेश में कहा गया है कि शादी और अंतिम संस्कार में 11 से ज्यादा लोगों को आने कि अनुमति नहीं है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट कर कहा, “महामारी कि दूसरी लहर कि गंभीरता को देखते हुए मैं सभी से सरकार का सहयोग करने की अपील करता हूं जिससे कि हम कोरोना संक्रमण कि कड़ी को तोड़ने में सफल हो सके और विजय बन सके।”

हरियाणा में रविवार को कोरोना  के 13,548 नए मामले सामने आए है। इसके साथ ही राज्य में संक्रमितो कि संख्या बढ़कर 6,15,897 हो गया है वही मृतको कि संख्या 5,605 हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *