हरियाणा : हरियाणा के सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण चक्र को तोडऩे के लिए ग्रामीणों की सैंपलिंग व वैक्सीनेशन हेतू कैंप लगाएं जाएं।

हरियाणा, मई 10, 2021

  • चंडीगढ़,10 मई – हरियाणा के सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण चक्र को तोडऩे के लिए ग्रामीणों की सैंपलिंग व वैक्सीनेशन हेतू कैंप लगाएं जाएं।
  • यह बात उन्होंने आज झज्जर जिला मुख्यालय पर कोविड रोकथाम को लेकर आयोजित समीक्षात्मक बैठक में कही। सहकारिता मंत्री ने झज्जर जिला में होम आइसोलेशन में रह रहे कोविड मरीजों को दी जाने वाली स्वास्थ्य किट वितरण प्रक्रिया की भी शुरुआत की।
  • उन्होंने झज्जर जिला में कोरोना पॉजिटिविटी दर में आ रही कमी तथा रिकवरी रेट में निरंतर हो रहे सुधार को स्वास्थ्य सुरक्षा की दृष्टि से उठाए जा रहे कदमों का सुखद परिणाम बताते हुए कहा कि जिला के अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सिजन आपूर्ति सुनिश्चित करने सहित होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को उचित स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने पर और बल दिया जाए ताकि इसमें और सुधार हो सके।
  • उन्होंने कहा कि आवश्यक दवाओं व खाद्य सामग्री की किसी भी रूप में हो रही कालाबाजारी को रोकने के लिए संबंधित विभागों की टीम मोनिटरिंग सुनिश्चित करें। उन्होंने सामाजिक संस्थाओं से सहयोग लेने के साथ ही पुलिस विभाग को ‘महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा’ सप्ताह में पूरी सजगता व सतर्कता बनाए रखते हुए नियमों की पालन सुदृढ़ ढंग से करवाने के आदेश दिए।
  • डा.बनवारी लाल ने जिला के ग्रामीण क्षेत्र के लोगों से आह्वान किया कि वे आपदा के इस दौर में मास्क का उपयोग करें, एक दूसरे से उचित शारीरिक दूरी बनाए रखें और एक साथ बैठकर ताश खेलने व हुक्का न पीने की सलाह का पालन करें। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए सभी को आगे आना है और पूरे धैर्य के साथ आपदा की इस घड़ी का मुकाबला करना है।
  • बैठक में डीसी श्री जितेंद्र कुमार व एसपी श्री राजेश दुग्गल ने जिला की प्रशासनिक गतिविधियों से विस्तार से अवगत कराया।
  • क्रमांक-2021

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *