मुख्यमंत्री श्री चौहान ने रतलाम में हितग्राही को गृह प्रवेश कराया और भोजन भी किया

भोपाल :  फरवरी 05, 2021: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रतलाम प्रवास के दौरान जावरा रोड स्थिति डोसी गाँव में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) की हितग्राही श्री शिवा रेखा वर्मा को गृह प्रवेश कराया। गृह प्रवेश के दौरान मुख्यमंत्री श्री चौहान ने हितग्राही के घर भोजन भी किया। हितग्राही शिवा रेखा वर्मा ने कहा कि यह हमारा सौभाग्य हैं कि प्रदेश के मुखिया श्री शिवराज सिंह चौहान ने हमारे हाथों से बनाया हुआ भोजन ग्रहण किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने भोजन करते समय कहा कि भोजन अति स्वादिष्ट और बढ़िया बना है। गरीब के घर भोजन करने का आनंद ही कुछ और है। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना में बने घर की प्रशंसा की और हितग्राही को नये घर में खुश रहने का आशीष भी दिया।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने भोजन करने के बाद हितग्राही परिवार के बच्चों को फल एवं मिठाइयाँ भेंट की। हितग्राही ने आत्म-विभौर होकर कहा कि – ‘मामाजी आपने गरीबों के लिये बहुत बढ़िया काम किये हैं। गंदी बस्ती से निकाल कर हमें पक्के मकान उपलब्ध कराये हैं। नया आवास मिल जाने से जहाँ एकओर गंदी बस्ती से मुक्ति मिली है, वहीं अब हम बेहतर परिवेश में अपने बच्चों को पढ़ा-बढ़ा सकेंगे। इसके लिये आपको कोटि-कोटि धन्यवाद।’  

उल्लेखनीय हैं कि शिवा वर्मा रतलाम में बजरंगगढ़ होटल की चाय की दुकान पर काम करते हैं। शिवा वर्मा ने मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान को अवगत कराया कि उनके दो बेटे हैं। उनकी शिक्षा के लिये नवनिर्मित मकान से स्कूल दूर पड़ेगा इस संबंध में भी उचित कार्यवाही की जाये, जिससे बच्चे शिक्षा ग्रहण कर सकें। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इस संबंध में कलेक्टर को आवश्यक निर्देश दिये। मुख्यमंत्री श्री चौहान के साथ सांसद श्री गुमान सिंह डामोर, विधायक सर्वश्री चैतन्य कश्यप, राजेन्द्र पाण्डे और दिलीप मकवाना ने भी हितग्राही के घर भोजन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *