जयपुर, 06 अक्टूबर। युवा मामले एवं खेल राज्य मंत्री एवं करौली जिला प्रभारी श्री अशोक चांदना ने कहा कि अधिकारी पात्र व्यक्तियों को सकारात्मक सोच के साथ योजनाओं का लाभ दिलायें एवं आमजन कि समस्याओं का निस्तारण करें।
 
प्रभारी मंत्री ने सोमवार को करौली कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित कोरोना बचाव के संबंध में किये जा रहे कार्यो की समीक्षा करते हुए जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि राज्य सरकार द्वारा संचालित नो मास्क-नो एंट्री जनआन्दोलन को सफल बनाने व आमजन के जीवन को बचाने एवं आमजन में चेतना जागृत करने के लिये सभी अपना व्यक्तिगत रूचि लेकर जागरूक करेंगे क्योकि यह कोरोना के विरूद्ध जन आंदोलन सरकार की ही नही बल्कि आमजन का भी है। उन्होने कहा कि मास्क को निरन्तर लगाने से प्रक्रिया के तहत सभी लोग जब मास्क पहनकर बाहर निकलेंगे तो एक महीने में कोरोना संक्रमण की चौन टूट जायेगी। इसी के तहत राज्य सरकार द्वारा नो मास्क-नो एंट्री को जन आन्दोलन का रूप देकर यह अभियान चलाया जा रहा हैं। जिले में सभी विभागीय अधिकारी एक लाख लोगों को मास्क वितरण करेगें साथ ही लोगों को कोरोना से बचाव के लिये जागरूक भी करेगे।
 
युवा मामले एवं खेल राज्य मंत्री ने जनकल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा करते हुये कहा कि सभी विभागीय अधिकारी सक्रिय रह कर मन से कार्य करे । जिले से कोई भी व्यक्ति समस्या के समाधान के लिये जयपुर तक जायेगा तो यह उस विभागीय अधिकारी की जिम्मेदारी होगी। आमजन की समस्याओ का निराकरण करना व करवाना विभागीय अधिकारी का दायित्व है। प्रभार मंत्री ने कोरोना संक्रमण एवं मौसमी बीमारियों के बारे में ,जयपुर विद्युत वितरण निगम लि0 द्वारा विद्युत आपूर्ति एवं वीसीआर भरने, शहर में पेयजल की समस्या का निस्तारण करने के लिये नगर परिषद व पीएचईडी समन्वय स्थापित कर कार्य करने, जिले में जिला स्तर पर इंडोर स्टेडियम लंबे समय पर कार्य पूर्ण नही होने पर शीघ्र ही आगामी 6 महीने मे कार्य पूर्ण करने के निर्देश संबधित अधिकारी को दिये एवं कोविड केयर सेन्टर में पेयजल, खाना, दवाईयाें की समुचित व्यवस्था करवाने के निर्देश दिये। इसके साथ ही उन्होने जिला परिषद, सार्वजनिक निर्माण विभाग, जलदाय विभाग, कृषि, उद्यान, महिला अधिकारिता, पशु पालन, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, महिला एवं बाल विकास, परिवहन, आयुर्वेद, बाल विकास, सिचाई, जिला उद्योग केन्द्र, नगर परिषद सहित अन्य विभागों द्वारा संचालित गतिविधियों की समीक्षा करते हुये आवंटित लक्ष्य समय पर पूर्ण करवाने व पात्र लोगों को लाभान्वित करवाने की बात कही।
बैठक में करौली जिला कलक्टर श्री सिद्धार्थ सिहाग ने कहा कि सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का समय पर क्रियान्वयन करवाने व आमजन को लाभान्वित करवाने के लिये सभी प्रयास किये जायेगे। उन्होने यह भी भरोसा दिलाया कि जिले में कोरोना जन आन्दोलन अभियान के दौरान जिला प्रशासन द्वारा एक लाख से अधिक लोगो को मास्क वितरण तथा जनचेतना जागृत कर लाभान्वित किया जायेगा। इस अवसर पर विधायक श्री लाखन सिंह कटकड, पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।