मानवता की सेवा ही सच्ची सेवा है – मंत्री श्री पटेल

भोपाल : मंगलवार, मई 4, 2021: किसान-कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री श्री कमल पटेल ने कहा है कि मानवता की सेवा ही सच्ची सेवा है। यह समय सभी के लिये अपने सामाजिक दायित्वों को पूर्ण कर सामाजिक ऋण को चुकाने का है। इस वक्त हम सभी को सभी की चिंता करते हुए अपने कर्त्तव्यों का निर्वहन करना है, जिससे हम सही मायनों में देश सेवा कर सकें। श्री पटेल ने बताया कि उनकी विधायक निधि की 25 लाख की राशि से 10 हजार मेडिकल किट क्रय कर जरूरतमंदों को पहुँचाई गई हैं।

श्री पटेल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा हरदा के निजी अस्पताल सोमानी हॉस्पिटल का शुभारंभ करते हुए कहा कि उनके लिये यह बेहद प्रसन्नता की बात है कि श्री सोमानी ने उनके आग्रह पर नवीन अस्पताल को कोविड मरीजों की सेवा में समर्पित करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति के डॉक्टर बनने में भी समाज का प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष योगदान होता है। यह सही समय है कि चिकित्सक भी पूर्ण समर्पण से अपने नैतिक दायित्वों के साथ ही इसे सामाजिक कर्त्तव्य समझकर पीड़ितों की सेवा कर मानवता के कल्याण में सहभागी बने।

श्री पटेल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये जुड़ने वाले सभी लोगों से आव्हान किया कि कोरोना की गाइड-लाइन का सख्ती से पालन करें। कोरोना की चेन तोड़ने के लिये आगे आयें। कोरोना संक्रमितों के उपचार के लिये वे स्वयं व्यक्तिगत और शासकीय स्तर पर कोई कमी नहीं रखेंगे। सभी सहयोग करें, ताकि कोरोना से जल्द मुक्ति पा सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *