आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश – प्रत्येक व्यक्ति को योजनाओं से लाभान्वित करेंगे : मंत्री श्री पटेल : हरदा के जनप्रतिनिधियों के साथ की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

भोपाल, सोमवार, 15 जून, 2020: हरदा जिले में प्रत्येक व्यक्ति को आत्मनिर्भर बनाने के लिए रोजगार मूलक प्रशिक्षण पर जोर दिया जाएगा, जिससे वह अपनी आजीविका उपार्जन कर आत्मनिर्भर बन सकें। मध्यप्रदेश को आत्मनिर्भर बनाने में हरदा जिला भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री श्री कमल पटेल ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा हरदा के जनप्रतिनिधियों से चर्चा करते हुए यह बात कही ।

   मंत्री श्री पटेल ने अपने गृह जिले हरदा की विकास योजनाओं की वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से समीक्षा करते हुए कहा कि देश को विकसित और समृद्धशाली बनाने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आत्मनिर्भर भारत अभियान चलाया है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश  अभियान चलाकर उसे तेजी से पूरा करना है। मंत्री श्री पटेल ने कहा कि किसानों की आय में वृद्धि हो इसके लिए प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं। किसानों के कल्याण के लिए आरंभ की गई संबल योजना में ढाई एकड़ तक भूमिधारक किसानों को शामिल करने के प्रयास किए जा रहे हैं, जिससे अधिकतम छोटे और सीमांत किसानों को योजना का लाभ मिल सकेगा। 

    मंत्री श्री पटेल ने बैतूल सांसद श्री दुर्गादास उईके, टिमरनी विधायक श्री संजय शाह, वरिष्ठ नेता श्री अमरसिंह मीणा सहित हरदा के जनप्रतिनिधियों से वीडियो कॉन्फ्रेंस द्वारा विकास योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में चर्चा की। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से आव्हान किया कि गांव का प्रत्येक गरीब सरकारी योजनाओं से लाभान्वित हो। हमारा लक्ष्य है कि हरदा जिले में कोई भी गरीब व असहाय न रहे। श्री पटेल ने कहा कि जिले में हर जरूरतमंद को आवश्यकता के अनुसार प्रशिक्षण प्रदान करते हुए आत्मनिर्भर भारत-आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के निर्माण की दिशा में हरदा प्रभावी भूमिका निभा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *