वित्त मंत्री श्री देवड़ा ने रतलाम मेडिकल कॉलेज में कोविड सेंटर का निरीक्षण किया

भोपाल, 13 अप्रैल 2021: वित्त मंत्री एवं कोविड-19 की व्यवस्थाओं के लिये रतलाम-मंदसौर जिले के प्रभारी मंत्री श्री जगदीश देवड़ा ने मंगलवार को रतलाम मेडिकल कॉलेज में कोविड सेंटर का निरीक्षण किया। उन्होंने यहाँ उपचाररत कोरोना मरीजों से संवाद कर चिकित्सकीय व्यवस्थाओं की स्थिति भी जानी। मंत्री श्री देवड़ा ने कहा कि विपरीत परिस्थितियों के बावजूद भी राज्य सरकार द्वारा उपचार की सभी व्यवस्थाएँ सुनिश्चित की जा रही हैं।

मंत्री श्री देवड़ा ने डीन, मेडिकल कॉलेज सुश्री शशि गांधी से व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के उपचार में कोई कोर-कसर न छोड़ी जाये। उन्होंने जिला प्रशासन और स्वास्थ्य अमले को निर्देश दिये कि मरीजों के उपचार में ऑक्सीजन और दवाओं की कमी नहीं आने दी जाये। मरीजों के उपचार के साथ कोरोना गाइड-लाइन का पालन भी सुनिश्चित हो।

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला क्रायसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में जिले की व्यवस्थाओं और कोरोना नियंत्रण की समीक्षा भी वित्त मंत्री श्री देवड़ा ने की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने जिलों में उपचार व्यवस्थाओं के लिये अतिरिक्त राशि भी मुहैया करवाई है। जिला प्रशासन पूरी सतर्कता से गाइड-लाइन का पालन करवाते हुए उपचार की व्यवस्थाएँ सुनिश्चित करें।

वित्त मंत्री ने जिले की स्वयंसेवी संस्थाओं और सामाजिक संगठनों से आव्हान किया कि कोरोना नियंत्रण में वे शासन के सहयोगी बनकर जन-जागरूकता का कार्य करें। जिला क्रायसिस मैनेजमेंट ग्रुप जिले की जनता के हित में निर्णय ले और प्रशासन उसे अमल में लाये। श्री देवड़ा ने कहा कि कोविड केयर सेंटर को और अधिक प्रभावी बनाया जाये। बैठक में रतलाम सांसद श्री गुमान सिंह डामोर, विधायक सर्वश्री राजेन्द्र पाण्डेय, चेतन कश्यप, दिलीप मकवाना, हर्ष गहलोत, जिला कलेक्टर सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और क्रायसिस मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *