बिहार: आगा खान फाउंडेशन एवं ग्राम स्वराज्य समिति घोषी के संयुक्त तत्वावधान में महिला दिवस का आयोजन

41

पटना, मार्च 8, 2021: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर सोमवार को आगा खान फाउंडेशन एवं ग्राम स्वराज्य समिति घोषी के संयुक्त तत्वावधान में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस का आयोजन दानापुर के नासरीगंज में मौजूद एमआरएफ सेंटर में किया गया।

महिला दिवस के उपलक्ष्य में आगा खान फाउंडेशन से मृतुन्जय कुमार और डॉक्टर निशांत कुमार ने नगर परिषद् के अध्यक्ष डॉ अनु कुमारी को कार्यक्रम के महत्व को बताया। इस अवसर पर डॉ अनु कुमारी ने महिला सशक्तीकरण पर विशेष रूप से चर्चा की। उन्होंने कहा कि समाज का उत्थान तभी होगा जब महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित की जायेगी। इस कार्यक्रम के बीच में आगा खान फाउंडेशन के द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण को देखते हुए लगभग 100 महिलाओं को माहवारी प्रबंधन पर प्रशिक्षण दिया गया। एमआरएफ सेंटर पर सोप बैंक एवं माहवारी प्रबंधन बैंक का उद्घाटन डॉ अनु कुमारी ने किया। साथ ही उनके द्वारा स्वच्छता कर्मी महिलाओं को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर आगा खान फाउंडेशन से डॉक्टर निशांत कुमार, मृतुन्जय कुमार, न.प. दानापुर प्रभारी (SWM) कामेश्वर प्रसाद एवं ग्राम स्वराज्य समिति घोसी से संजय गिरि, शैलेश कुमार, फरहत जहां एवं एमआरएफ के सभी स्वच्छता कर्मी एवं एसएचजी (SHG) की महिलाओं ने मुख्य रूप से भाग ली।

SHARE