पटना, अप्रैल 07, 2021: राज्य में कोरोना महामारी बहुत तेजी से बढ़ रहा है। पटना में भी पिछले कुछ दिनों से मामलों में भी बढ़ोत्तरी हुई है। इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने नियंत्रण कक्ष स्थापित करना शुरू कर दिया है।

जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने जानकारी दी है कि पटना के तीन प्रमुख अस्पताल पीएमसीएच, एनएमसीएच और एम्स में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गए हैं। पीएमसीएच में अवस्थित नियंत्रण कक्ष का दूरभाष संख्या 0612-2304104 है जो राजेंद्र सर्जिकल ब्लॉक के ग्राउंड फ्लोर में कार्यरत रहेगा। ये नियंत्रण कक्ष 24×7 कार्यरत रहेगा। नियंत्रण कक्ष में वरीय नोडल पदाधिकारी स्थापना उपसमाहर्ता पटना को एवं अस्पताल समन्वयक के रूप में डॉ अजय अरूण की तैनाती की गई है। तीन पालियों में कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है।

एनएमसीएच में स्थापित नियंत्रण कक्ष का दूरभाष संख्या 0612-2630104 है जो आई बैंक के ऊपरी तल्ला पर बीएमएसआईसीएल के कार्यालय में कार्यरत रहेगा। वरीय नोडल पदाधिकारी के रूप में अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी पटना सिटी तथा अस्पताल समन्वयक के रूप में डॉ मनोहर लाल, सहायक प्राध्यापक पैथोलॉजी हैं। तीन पाली में कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है।

एम्स पटना का नियंत्रण कक्ष 0612-2451245 है। वरीय नोडल पदाधिकारी के रूप में वरीय उपसमाहर्ता इश्तियाक अजमल हैं। तीन पाली में कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है।

वरीय नोडल पदाधिकारी अस्पताल प्रबंधन से समन्वय स्थापित कर अस्पताल में इलाज की सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित कराएंगे।