मुंबई, दि. 24/7/2019 : 26 जुलाई को देश भर में ‘कारगिल विजय दिवस’ के रूप में मनाया जाता है। कारगिल विजय दिवस को सही ठहराते हुए राज्य के युवाओं में देश के सैनिकों के बारे में कर्तव्य भावना और अभिमान बढ़ाने के लिए फिल्म ‘उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक’ को राज्य के सभी सिनेमाघरों में नि: शुल्क दिखाया जाएगा ऐसी जानकारी पूर्व सेना कल्याण मंत्री संभाजी पाटिल-निलंगेकर ने दी है।

पूर्व सैनिक कल्याण विभाग द्वारा सह्याद्री अतिथीगृह पर आयोजित बैठक में सिनेमा वितरक, सिनेमाघरों के मालिकों, फिल्म एसोसिएशन के साथ चर्चा की गई। इस बैठक में विभाग की प्रमुख सचिव वल्सा नायर-सिंह और संबंधित अधिकारियों उपस्थित थे।

श्री निलंगेकर ने कहा कि इस फिल्म के विशेष लॉन्च करने के पीछे मुख्य उद्देश्य युवाओं में राष्ट्र कर्तव्य की भावना पैदा करना है। कारगिल विजय दिवस के महत्व को देखते हुए, सरकार ने इस फिल्म को मुफ्त में दिखाने की योजना बनाई है। आने वाली 26 जुलाई, 2019 को सुबह 10 बजे पूरे यह फिल्म पूरे महाराष्ट्र के सिनेमाघरों में प्रसारित होने वाली है ऐसा फिल्म वितरक, सिनेमा हाल मालिक और फिल्म एसोसिएशन ने देश के प्रति कार्य के रूप में सहमति दी है। इसलिए, इस कारगिल विजय के दिन, सही मायने में भारतमाता के सभी पुत्र गर्व से भर जाएंगे।

प्रत्येक जिले में जिलाधिकारी के माध्यम से फिल्म की मुफ्त प्रसारण पर कार्रवाई की जाएगी। श्री निलंगेकर ने निर्देश दिया कि सिनेमाघरों में नि: शुल्क फिल्म के सफल शुभारंभ के लिए एक प्राथमिकता के रूप में प्रत्येक जिले के सभी थिएटर मालिक और कॉलेज प्राचार्यों की एक बैठक जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में होनी चाहिए। इस कार्यक्रम का परिपत्र सरकार द्वारा सभी जिलाधिकारी कार्यालय को भेजा जाएगा।