दतिया | 16-जनवरी-2018

भोपाल के माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय से संबंद्ध संस्थान दतिया में मूर्तरूप लेगा तब तक जिले में युवाओं को पत्रकारिता से संबंधित अल्पकालिक पत्रकारिता संबंधी कोर्स कराने के उद्देश्य से पत्रकारिता महाविद्यालय खोला जायेगा। इस उद्देश्य हेतु भवन की मांग विश्वविद्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा की है।
जनसम्पर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र के निर्देशानुसार कलेक्टर श्री मदन कुमार ने कन्या महाविद्यालय पहुंचकर पत्रकारिता महाविद्यालय के लिए स्थल निरीक्षण किया। कन्या महाविद्यालय की प्राचार्य श्रीमती शशि जादौन ने बताया कि दो मंजिल महाविद्यालय में कुल 16 कक्ष है। 270 छात्राओं के नाम दर्ज हैं कलेक्टर द्वारा चार कक्ष पत्रकारिता महाविद्यालय के लिए अस्थाई रूप से देने के लिए कहा गया। निरीक्षण के दौरान एसडीएम दतिया श्री क्षितिज सिंघल, डिप्टी कलेक्टर श्री वीरेन्द्र कटारे, श्री माधवराव शिंदे आदि उपस्थित रहे।
ज्ञातव्य है कि दतिया में माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता संस्थान पचास करोड़ की लागत से खोलने हेतु जनसम्पर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने पहल की है। जिसके लिए कार्यवाही प्रचलित है। जबतक स्थानीय युवाओं को पत्रकारिता के कोर्स कराने हेतु अस्थाई व्यवस्था की जा रही है।

आवासीय परिसर को आवाद करने के निर्देश

कन्या महाविद्यालय परिसर में तीन बड़े, पांच मध्यम और अन्य छोटे क्वाटर्स को मिलाकर पूरा आवासीय परिसर बना हुआ है। कलेक्टर ने परिसर का निरीक्षण किया। उन्होंने खाली क्वाटर्स देखकर नाराजगी व्यक्त की कलेक्टर द्वारा प्राचार्य और एसडीएम को निर्देश दिए कि आवास जरूरतमंद अधिकारियों, कर्मचारियों को आवंटित करें। उन्होंने प्राचार्य से कहा कि आवासीय परिसर में स्वच्छता का वातावरण बनाये रखें।